जुलाई 01,2018 July 01,2018 #Reliance, #LG CEO, #PAN Link, #Champions Trophy, #Football in India

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रेडिसिस को खरीदा

#Reliance, #LG CEO, #PAN Link, #Champions Trophy, #Football in India

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने अमेरिकी दूरसंचार समाधान प्रदाता कंपनी रेडिसिस कॉरपोरेशन का अधिग्रहण करने के लिए निर्णायक करार पर हस्ताक्षर किए हैं। आरआईएल और रेडिसिस की ओर से शनिवार को जारी एक संयुक्त बयान के अनुसार, इस करार के तहत आरआईएल 1.72 डॉलर प्रति शेयर नकद के आधार पर रेडिसिस का अधिग्रहण करेगी। आरआईएल ने 7.4 करोड़ डॉलर में रेडिसिस के 100 फीसदी शेयर खरीद लिए हैं।अमेरिका के हिल्सबोरो मुख्यालय वाली कंपनी रेडिसिस के पास तकरीबन 600 कर्मचारी हैं, जो बेंगलुरू के अलावा दुनियाभर के सेल्स और सपोर्ट ऑफिस में कार्यरत हैं। रेडिसिस सेवा प्रदाताओं और दूरसंचार उपकरण विक्रेताओं को नए ओपन सेंट्रिक सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर और क्षमता निर्माण की सेवा प्रदान करती है, जिससे सेवा प्रदाता संचार नेटवर्क की व्यवस्था में अगली पीढ़ी में स्थानांतरण के लिए सक्षम होता है।

कू क्वांग-मू बने LG के नए CEO

#Reliance, #LG CEO, #PAN Link, #Champions Trophy, #Football in India

दक्षिण कोरिया के एलजी समूह में नई पीढ़ी ने कारोबार की कमान संभाली है। परिवारिक नियंत्रण वाले समय के दिवंगत अध्यक्ष कू बॉन मू के बेटे कू क्वांग मो ने एलजी के बोर्ड सदस्य और सीईओ का पद संभाला।कू क्वांग मू को दिवंगत कारोबारी ने गोद लिया था, ताकि अध्यक्ष के बड़े बेटे द्वारा कारोबार संभालने की पारिवारिक परंपरा का पालन हो। नए सीईओ ने कारोबार की कमान संभालकर परिवार की चौथी पीढ़ी की परंपरा निभाई है।एलजी समूह की दुनियाभर में एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स और एलजी केम समेत कई कंपनियां हैं और यह समूह दक्षिण कोरिया का चौथा सबसे बड़ा व्यावसायिक समूह है। कू को समूह के शेयरधारकों की बैठक के दौरान बोर्ड का नया सदस्य बनाया गया और बोर्ड ने बाद में सीईओ ने रूप में उनको नामित किया।वर्तमान में वह कंपनी में 6.24 फीसदी शेयर धारण करते हैं और पिता का 11.28 फीसदी शेयर हासिल करने पर उनकी हिस्सेदारी सबसे ज्यादा हो जाएगी।

पैन से आधार लिंक करने की डेट पांचवीं बार बढ़ी

#Reliance, #LG CEO, #PAN Link, #Champions Trophy, #Football in India

केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने पैन – आधार को जोड़ने की समय सीमा को अगले वर्ष 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है. यह पांचवीं बार है जब सरकार ने लोगों के पैन को उनके आधार से जोड़ने की समय सीमा को बढ़ाया है. आयकर विभाग की नीति निर्धारण इकाई ने आयकर कानून की धारा 119 के तहत देर रात यह आदेश जारी किया. इससे पहले सीबीडीटी ने 27 मार्च को यह समय सीमा बढ़ाई थी. नए आदेश में कहा गया है आयकर रिटर्न भरने के लिए पैन – आधार को जोड़ने की समय सीमा को ‘ मामले पर विचार ’ करने के बाद बढ़ाया जा रहा है. माना जा रहा है कि सीबीडीटी का नया आदेश उच्चतम न्यायालय के उस आदेश की पृष्ठभूमि में आया है जिसमें आधार को अन्य सेवाओं से जोड़ने के लिए 31 मार्च 2018 की समय सीमा को बढ़ाने के निर्देश दिए गए थे.

चैंपियंस ट्रॉफी : भारत को हरा का ऑस्ट्रेलिया बना चैंपियन

#Reliance, #LG CEO, #PAN Link, #Champions Trophy, #Football in India

ऑस्ट्रेलियाई हॉकी टीम ने चैंपियंस ट्राफी के फाइनल मुकाबले में रविवार को भारत को शूटआउट में 3-1 (1-1) से हराकर 15वीं बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया. भारत दूसरी बार फाइनल में पहुंचकर भी खिताब से दूर रह गया. निर्धारित समय तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं. आस्ट्रेलिया के लिए गोवर्स ने 24वें मिनट में जबकि भारत के लिए विवेक सागर प्रसाद ने 42वें मिनट में बराबरी का गोल दागा.ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले 2016 में भी फाइनल में भारत को शूटआउट में मात देकर खिताब जीता था.

एशियाई खेलों में भाग नहीं लेगी भारतीय फुटबॉल टीम

#Reliance, #LG CEO, #PAN Link, #Champions Trophy, #Football in India

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) से अनुमति न मिलने के चलते भारतीय पुरुष और महिला फुटबॉल टीमें इस वर्ष अगस्त में इंडोनेशिया के जकार्ता में होने वाले आगामी एशियाई खेलों में हिस्सा नहीं लेंगी. अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने आईओए से कहा कि फुटबॉल एक वैश्विक खेल है और इसे अलग नजरिये से देखा जाना चाहिए. एआईएफएफ का कहना है कि भारतीय फुटबॉल ने पिछले तीन साल में शानदार सफलताएं अर्जित की है. एआईएफएफ ने आईओए से कहा है कि टीम फीफा रैंकिंग में 173वें नंबर से 97वें नंबर पर पहुंच गई है. इसके अलावा संयुक्त अरब अमीरात में 2019 में होने वाले एएफसी एशिया कप के लिए भी क्वालिफाई कर चुकी है और और वह फीफा अंडर-17 विश्व कप का सफल आयोजन कर चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.