जुलाई 02,2018 July 02,2018 #Neerav Modi, #manufacturing sector, # Rajat Sharma DDCA, #FIFA WC 18

इंटरपोल ने नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया 

#Neerav Modi, #manufacturing sector, # Rajat Sharma DDCA, #FIFA WC 18

पंजाब नेशनल बैंक में करोड़ों रूपये के धोखाधड़ी मामले में व्‍यापारी नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया। आपराधिक मामलों से संबंधित अंतर्राष्‍ट्रीय पुलिस संगठन-इंटरपोल ने नीरव मोदी के अलावा उसके भाई निशाल मोदी और नीरव के निकटतम सहयोगी सुभाष परब के खिलाफ भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी किये हैं। सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय में धोखाधड़ी, भ्रष्‍टाचार और अवैध लेन-देन से संबंधित दर्ज मामलों में ये नोटिस जारी किये गये हैं। पिछले महीने सीबीआई ने इंटरपोल से नीरव के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया था।

भारी मांग से विनिर्माण क्षेत्र की वृद्धि दर जून महीने में छह महीने के उच्‍च स्‍तर पर

#Neerav Modi, #manufacturing sector, # Rajat Sharma DDCA, #FIFA WC 18

जून महीने में देश के विनिर्माण क्षेत्र का प्रदर्शन बहुत बेहतर रहा है। विनिर्माण क्षेत्र की वृद्धि दर छह महीने के उच्‍च स्‍तर पर पहुंच गई। इस अवधि के दौरान विनिर्माण के क्षेत्र को बहुत फायदा हुआ है और नये ऑर्डर भी मिले हैं। निक्‍केई- भारत मैन्‍युफेक्चिरिंग परचेजिंग मेनेजर सूचकांक-पीएमआई के अनुसार विनिर्माण क्षेत्र का सूचकांक मई के मुकाबले 51 दशमलव दो अंक से बढ़कर 53 दशमलव एक अंक तक पहुंच गया है। लगातार 11वें महीने पीएमआई 50 अंकों के स्‍तर से ऊपर बना रहा है।

पत्रकार रजत शर्मा बने दिल्‍ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन के नये अध्‍यक्ष

#Neerav Modi, #manufacturing sector, # Rajat Sharma DDCA, #FIFA WC 18

वरिष्‍ठ पत्रकार रजत शर्मा, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मदन लाल को 517 वोटों से हराकर दिल्‍ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन-डीडीसीए के नये अध्‍यक्ष बन गये हैं। डीडीसीए के चुनाव के परिणामों की घोषणा आज की गई और रजत शर्मा के ग्रुप ने इस चुनाव में सभी 12 सीटों पर कब्‍जा कर लिया है। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्‍यक्ष सी के खन्‍ना की पत्‍नी शशि को हराकर राकेश बंसल डीडीसीए के उपाध्‍यक्ष बन गये हैं, जो डीडीसीए के पूर्व अध्‍यक्ष स्‍नेह बसंल के छोटे भाई हैं।

पाकिस्तान का नाम एफएटीएफ की ग्रे सूची में

#Neerav Modi, #manufacturing sector, # Rajat Sharma DDCA, #FIFA WC 18

भारत ने आतंकवाद रोधी वित्तीय निगरानी संस्था के फ़ैसले का स्वागत किया है। वित्‍तीय कार्रवाई बल ने आतंकवादियों पर लगाम लगाने और लश्‍कर-ए-तैयबा, जमात उद दावा और जैश-ए – मोहम्‍मद जैसे आतंकवादी गुटों को आर्थिक मदद रोकने में विफलता के लिए पाकिस्‍तान को ग्रे लिस्‍ट यानी संदिग्‍ध देशों की सूची में डाल दिया है। यह निर्णय पाकिस्तान द्वारा उसे ब्लैक लिस्ट करने से बचने के लिए करीब 15 महीने पहले मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के नेतृत्व वाले जमात-उद-दावा और उसके सहयोगी गुटों सहित आतंकवादी दलों को की जा रही फंडिंग को रोकने के लिए एफएटीएफ को 26 बिंदुओं की व्यापक कार्रवाई योजना प्रस्तुत करने के बाद आया है। पाकिस्‍तान ने इससे बचने के लिए 26 सूत्री कार्य योजना पेश की थी और अतंर्राष्‍ट्रीय वित्‍तीय प्रहरी के निर्णय को टालने के लिए पूरे कूटनीतिक प्रयास किये थे।

27 जुलाई को दिखेगा 21वीं सदी का सबसे लंबा पूर्ण चंद्रग्रहण

#Neerav Modi, #manufacturing sector, # Rajat Sharma DDCA, #FIFA WC 18

इस बार चंद्रग्रहण 27 जुलाई को पड़ेगा, जो 21वीं सदी का सबसे लंबा और पूर्ण चंद्रग्रहण होगा. आषाढ़ मास की पूर्णिमा को खग्रास चंद्रग्रहण होगा. यह चंद्र ग्रहण 1 घंटा 43 मिनट तक रहेगा और यह भारत, दक्षिण अमेरिका, अफ्रीका, पश्चिम एशिया, आस्ट्रेलिया और यूरोप में दिखेगा. इससे पहले 31 जनवरी 2018 को पहला चंद्रग्रहण लगा था. जुलाई के चंद्रग्रहण के लिए कहा जा रहा है कि यह ‘ब्‍लडमून’ होगा.

फ़ुटबाल विश्व कप में चला नेमार का जादू, मैक्सिको को हराकर ब्राजील क्वार्टर फाइनल में

#Neerav Modi, #manufacturing sector, # Rajat Sharma DDCA, #FIFA WC 18

ब्राजील ने मैक्सिको के खिलाफ अपना असली रंग दिखाते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. पांच बार की चैंपियन ब्राजील ने प्री क्वार्टर फाइनल में मैक्सिको को 2-0 से हरा दिया. टीम ने दोनों ही गोल दूसरे हाफ में किया.नेमार ने 51वें मिनट में पहला गोल दागा जबकि आखिरी समय में मैदान पर आए रॉबर्टो फर्मिंगो ने 88वें मिनट में ब्राजील की बढ़त दोगुनी कर दी. अगर मैक्सिको के गोलकीपर गुलेरमो ओचोआ ने कुछ अच्छे बचाव नहीं किए होते तो ब्राजील की जीत का अंतर इससे अधिक होता.

ब्राजील ने लगातार सातवीं बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी जबकि मैक्सिको लगातार सातवीं बार अंतिम-16 से आगे बढ़ने में नाकाम रहा. ब्राजील क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम और जापान के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगा.

टी-20 तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंचा भारत, पाकिस्तान टॉप पर बरकरार

#Neerav Modi, #manufacturing sector, # Rajat Sharma DDCA, #FIFA WC 18

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से पहले टीम इंडिया ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. दरअसल, ICC द्वारा जारी की गई ताजा टी-20 रैंकिंग में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

ICC की टी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान क्रिकेट टीम 131 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टॉप पर बनी हुई है, जबकि भारत उससे सिर्फ 8 अंक कम लेकर 123 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.