सितंबर  16, 2016

अरूणाचल प्रदेश में मुख्‍यमंत्री पेमा खांडू सहित 44 कांग्रेस विधायक पीपुल्‍स पार्टी में शामिल।

अरूणाचल प्रदेश में मुख्‍यमंत्री पेमा खांडू अन्‍य 42 विधायकों के साथ आज पीपुल्‍स पार्टी ऑफ अरूणाचल-पीपीए  में शामिल हो गये। यह पार्टी राज्‍य की एक मात्र क्षेत्रीय पार्टी है।  साठ सदस्‍यीय विधानसभा में कांग्रेस के 44 सदस्‍य थे, जिनमें से 43 सदस्‍य पीपीए में शामिल हो गये।

भारत और नेपाल द्वारा सड़कों के सुधार सहित तीन समझौतों पर हस्‍ताक्षर।

भारत और नेपाल ने वर्तमान पनबिजली परियोजनाओं और ट्रांशमिशन लाइनों के विकास तथा उन्‍हें चालू करने का काम तेजी से करने पर सहमति व्‍यक्‍त की है।दोनों देशों ने नेपाल के तराई क्षेत्र में सड़क व्‍यवस्‍था में सुधार और उसके आधुनिकीकरण के लिए परियोजना प्रबंधन सलाहकार सेवा से संबंधित समझौता पत्र पर हस्‍ताक्षर किए हैं। भारत, नेपाल में भूकंप से क्षतिग्रस्‍त इलाकों में पुनर्निर्माण के लिए 75 करोड़ डॉलर की  ऋण सुविधा भी देगा।

सीबीआई ने पहलवान नरसिंह यादव के डोप मामले की जांच शुरू की।

भारतीय कुश्ती महासंघ-डब्ल्यू.एफ.आई ने  बताया कि सीबीआई ने पहलवान नरसिंह यादव के डोपिंग प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मामले को जांच एजेंसी के पास भेजा था। डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और उनसे आग्रह किया था कि नरसिंह के मामले को आगे की जांच के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के पास भेजा जाए।

आकाशवाणी ने बलूची भाषा सेवा की मल्‍टीमीडिया वेबसाइट और एक मोबाइल एप शुरू किया।

आकाशवाणी ने अपनी बलूची सेवा की मल्‍टीमीडिया वेबसाइट और मोबाइल ऐप की शुरूआत की है। प्रसार भारती के अध्‍यक्ष डॉक्‍टर ए सूर्य प्रकाश ने आकाशवाणी मुख्‍यालय पर इस वेबसाइट और मोबाइल ऐप का उद्घाटन किया।आकाशवाणी से विदेश सेवा प्रभाग के माध्‍यम से प्रति सप्‍ताह 15 विदेशी और 12 भारतीय भाषाओं में करीब छह सौ घंटे के रेडियो प्रोग्राम प्रसारित किए जाते हैं। आकाशवाणी के विदेश सेवा प्रभाग द्वारा रोज एक घंटे का बलूची भाषा का कार्यक्रम प्रसारित किया जाता है, इसमें समाचार लोकगाथाएं, संगीत और समाचार समीक्षा भी शामिल हैं।

ट्रैक एशिया कप साइक्लिंग प्रतियोगिता के अंतिम दिन भारत दो स्‍वर्ण पदक और जीतकर प्रतियोगिता में दूसरे स्‍थान पर।

भारत ने ट्रैक एशिया कप साइक्लिंग प्रतियोगिता के अंतिम दिन दो स्वर्ण पदक सहित आठ पदक जीते। नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम के साइकिलिंग वेलोड्रोम में आयोजित इस टूर्नामेंट में भारत पांच स्वर्ण, चार रजत और सात कांस्य पदक सहित  कुल 16 पदक लेकर दूसरे स्‍थान पर रहा।