December 08,2018 #J and K Elections, #Hockey WC, #Kerala

जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के आठवें चरण में करीब 80 प्रतिशत मतदान

#J and K Elections, #Hockey WC, #Kerala

download-2-300x168

जम्‍मू-कश्‍मीर में पंचायत चुनाव के आठवें चरण का मतदान आज शांतिपूर्वक संपन्‍न हो गया। राज्‍य के जम्‍मू डिवीज़न में करीब 80 प्रतिशत मतदान हुआ।इस चरण में 43 सरपंच और 681 पंच निर्विरोध चुने गए। आज 331 सरपंच और 2007 पंच के लिए मतदान हुआ। मतगणना शुरू हो गई।

जापान में विदेशी कामगारों को अनुमति देने संबंधी विवादित-विधेयक को मंजूरी दी

#J and K Elections, #Hockey WC, #Kerala

जापान में श्रमिकों की कमी की समस्या दूर करने के लिए संसद ने विदेशी कामगारों को अनुमति देने संबंधी विवादित-विधेयक को मंजूरी दे दी है। अगले वर्ष अप्रैल से भवन निर्माण, खेती और नर्सिंग जैसे क्षेत्रों में विदेशियों को काम करने की अनुमति होगी। इस कानून के तहत वीज़ा की दो नई श्रेणी होंगी। पहले श्रेणी के कामगारों को पांच वर्ष तक काम करने की अनुमति होगी बशर्ते वे निश्चित स्तर को कुशल और जापानी भाषा में दक्ष हों। उच्च स्तर के कुशल श्रमिक दूसरी श्रेणी में आयेंगे तथा वे निवास के लिए आवेदन कर सकेंगे।

भुवनेश्वर में हॉकी विश्वकप में कनाडा को 5-1 से हराकर भारत क्वार्टर फाइनल में

#J and K Elections, #Hockey WC, #Kerala

66999397-300x225

भुवनेश्‍वर में हॉकी विश्‍व कप के पूल सी में भारतीय टीम ने शीर्ष पर रहकर सीधे क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। भारत ने आज कनाडा को 5-1 से हराया। इससे पहले बेल्जियम ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से पराजित किया। इस जीत से बेल्जियम के  भी सात अंक हो गए हैं। बेल्जियम की टीम ने अपने तीन मुकाबलों में दो जीते हैं और एक ड्रॉ रहा है।

संयुक्‍त अरब अमारात की संघीय राष्‍ट्रीय परिषद में अगले संसदीय सत्र से महिलाओं का प्रतिनिधित्‍व पचास प्रतिशत होगा

#J and K Elections, #Hockey WC, #Kerala

संयुक्‍त अरब अमारात में संघीय राष्‍ट्रीय परिषद में महिलाओं का प्रतिनिधित्‍व साढ़े बाइस प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया गया है। यह व्‍यवस्‍था आगामी संसदीय चुनाव से लागू होगी। संघीय राष्‍ट्रीय परिषद, संयुक्‍त अरब अमारात की एक संसदीय परामर्शदात्री समिति है।

अमारात की समाचार एजेंसी ने खबर दी है कि इस निर्णय का उद्देश्‍य संसद में महिला प्रतिनिधित्‍व की दृष्टि से संयुक्‍त अरब अमारात को अग्रणी देशों में शामिल करना है।

केरल में कन्‍नूर अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डा आज से शुरू

#J and K Elections, #Hockey WC, #Kerala

केरल में कन्‍नूर अंतर्राष्‍ट्रीय हवाईअड्डे का संचालन आज से शुरू हो गया है। विमानन मंत्री सुरेश प्रभु और केरल के मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन ने टर्मिनल भवन में दीप प्रज्‍ज्वलित कर हवाईअड्डे का उद्घाटन किया।

बाद में मुख्‍यमंत्री और श्री प्रभु ने सवेरे 10 बजकर 10 मिनट पर अबु धाबी के लिए पहली उड़ान को झंडी दिखाकर रवाना किया। कन्‍नूर हवाईअड्डा शुरू होने के साथ ही केरल देश का एकमात्र राज्‍य होगा, जहां के चार शहरों में अंतर्राष्‍ट्रीय हवाईअड्डे हैं।