December 11,2018 #नौसेना के बेड़े में शामिल हुआ डीएसआरवी

नौसेना के बेड़े में शामिल हुआ डीएसआरवी

download-3-300x178

भारतीय नौसेना का बेड़ा अब पहले से ज्यादा ताकतवर हो गया है. गहरे पानी में बचाव कार्य करने में सक्षम वाहन डीएसआरवी को मुंबई में नौसेना के बेड़े में शामिल किया गया.डीएसआरवी भारतीय नौसेना को दुनिया की उन कुछ नौसेनाओं के बराबर लाकर खड़ा करेगा, जिनके पास बचाव कार्य की ऐसी क्षमता है.

ब्रेक्जिट पर अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगी थेरेसा मे

थेरेसा मे को अपनी ही पार्टी में ब्रेक्जिट योजना के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. मे ने कहा, ‘‘ मेरे पास जो कुछ है मैं उससे प्रस्ताव का सामना करूंगी. मे को विश्वास मत हासिल करने के लिए 158 सांसदों के समर्थन की आवश्यकता होगी, लेकिन अगर वे यह बाधा पार नहीं कर पातीं हैं, तो पार्टी को देश का नया प्रधानमंत्री चुनना होगा.”

डॉ. कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम नए मुख्‍य आर्थिक सलाहकार

डॉ. कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम को नया मुख्‍य आर्थिक सलाहकार नियुक्‍त किया गया है। उनका कार्यकाल तीन साल का होगा। मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति की नई दिल्‍ली में हुई बैठक में उनकी नियुक्ति को मंजूरी दी गई। डॉ. सुब्रमण्यम इस समय हैदराबाद के इंडियन स्‍कूल ऑफ बिजनेस में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं।

मेक्सिको की वनेसा पॉन्स डि लियोन बनी मिस वर्ल्ड 2018

इस साल की प्रतिष्ठि‍त मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता चीन के सान्या शहर में शनिवार को आयोजित हुई, जिसमें मेक्सिको की वनेसा पॉन्स डि लियोन ने मिस वर्ल्ड 2018 का खिताब जीता। लियोन ने 118 प्रतियोगियों को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब अपने नाम किया। इस मुकाबले में फर्स्ट रनर अप मिस थाईलैंड निकोलीन लिम्सनुकान रहीं। टॉप 30 तक पहुंचने वाली भारत की अनुकृति वास टॉप 12 में जगह नहीं बना सकीं। मिस वर्ल्ड 2018 को पिछले साल की मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने ताज पहनाया। 7 मार्च 1992 को जन्मीं वनेसा फुल टाइम मॉडल हैं और वे पहली मैक्स‍िकन हैं, जिसके सिर ये ताज सजा है।

हॉकी विश्व कप: इंग्लैंड ने अर्जेंटीना को हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह

अर्जेंटीना ने पहले क्वार्टर के दो मिनट बाद ही गोल कर मुकाबले में 1-0 की बढ़त बना ली. यह गोल उनके खिलाड़ी गोंजालो पिलेट ने किया. इसके 10 मिनट बाद इंग्लैड ने पलटवार करते हुए बैरी मिडलटन के गोल की मदद से स्कोर को 1-1 की बराबरी पर ला दिया.

खेल के 45वें मिनट में इंग्लैंड के विल केलनन ने गोल दाग कर स्कोर 2-1 कर दिया. खेल के 49वें मिनट में इंग्लैंड के हैरी मार्टिन ने तीसरा गोल दाग कर इंग्लैंड की जीत पक्की कर दी. अर्जेंटीना की तरफ से गोंजालो पेलेट ने दो गोल किए.