December 14,2018 # Telangna, #RBI, #Kumbh

के. चन्‍द्रशेखर राव ने लगातार दूसरी बार तेलंगाना में मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली

# Telangna, #RBI, #Kumbh

kcr_12_1-300x182

तेलंगाना में श्री के. चन्द्रशेखर राव ने लगातार दूसरी बार राज्‍य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। पिछले मंत्रिमंडल में उप-मुख्यमंत्री रहे एम.एल.सी. मोहम्मद महमूद अली ने भी मंत्री के रूप में शपथ ली।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में करीब दो तिहाई से भी अधिक बहुमत से जीत के बाद के.चन्‍द्रशेखर राव को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। तेलंगाना में वर्तमान परिदृश्‍य के मुताबिक अधिकतम 18 मंत्री हो सकते हैं। श्री राव ने एक सादे समारोह में पद की शपथ तेलगू में ली। इस बीच, संसद के वर्तमान सत्र के दौरान पार्टी की रणनीति क्‍या होगी? इस पर श्री राव ने हैदराबाद में अपने कार्यालय में टीआरएस संसदीय दल की बैठक में चर्चा की।

भारतीय रिजर्व बैंक बोर्ड के नए गवर्नर शक्तिकान्‍त दास के नेतृत्‍व में कल बोर्ड की बैठक

# Telangna, #RBI, #Kumbh

भारतीय रिजर्व बैंक के केंद्रीय बोर्ड की बैठक कल नए गवर्नर शक्तिकांत दास के नेतृत्‍व में होगी। अनुमान है कि इस बोर्ड बैठक का प्रमुख मुद्दा, संचालन से जुड़ा होगा, जिसमें आरबीआई द्वारा लिए गए निर्णयों में केंद्रीय बोर्ड की भूमिका की समीक्षा होगी। 19 नवंबर को हुई पिछली बैठक में लिए गए कुछ फैसलों में प्रगति पर भी चर्चा होने की संभावना है। अन्‍य मुद्दों के अलावा सूक्ष्‍म, छोटे और मध्‍यम उद्योग- एम. एस. एम. ई. क्षेत्र की मौजूदा स्थिति पर भी चर्चा होने की संभावना है।

निजी एफ एम रेडियो चैनलों की नीलामी की मंजूरी

# Telangna, #RBI, #Kumbh

सरकार ने दो सौ 36 शहरों में 683 निजी एफ एम रेडियो चैनलों की नीलामी की मंजूरी दे दी है। इनमें से कुछ दूर-दराज के इलाकों के लिए भी होंगे। सूचना और प्रसारण मंत्री कर्नल राज्‍यवर्धन राठौर ने लोकसभा में कहा कि झारखंड में गोड्डा में एक एफ एम रिले स्‍टेशन की स्‍वीकृति दी गई है, जिसके लिए एक ट्रांसमीटर खरीदा जा रहा है।

कुंभ मेले के लिए सात अरब रुपए की लागत से 41 परियोजनाएं शुरू की

# Telangna, #RBI, #Kumbh

रेलवे ने अगले वर्ष जनवरी में इलाहाबाद में होने वाले कुंभ मेले के लिए सात अरब रुपए की लागत से 41 परियोजनाएं शुरू की हैं। इनमें से 29 परियोजनाएं पहले ही पूरी हो चुकी हैं और बाकी जल्दी ही पूरी हो जाएंगी। कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए इलाहाबाद जिले के विभिन्न स्टेशनों से लगभग 800 विशेष रेलगाड़ियां चलाए जाने का प्रस्ताव है।