भारतीय वायुसेना का 86 वां स्थापना दिवस आज

#Indian Air Force, #Elections, #Interpol, #Asia Cup

October 08, 2018 #Indian Air Force, #Elections, #Interpol, #Asia Cup

भारतीय वायुसेना ने आज अपना 86वां स्‍थापना दिवस मनाया । पिछले करीब आठ दशकों में भारतीय वायुसेना तकनीकी और सामरिक दृष्टि से बहुत मजबूत हो गई है। वायुसेना दिवस के मौके पर दिल्‍ली के पास हिण्‍डन वायुसेना केन्‍द्र में भव्‍य परेड और अलंकरण समारोह आयोजित किया गया। वायुसेना अध्‍यक्ष एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ परेड का निरीक्षण किया। इस परेड में भारतीय वायुसेना के जांबाज अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। इस दौरान जमीन से लेकर आसमान तक वायुसेना अपनी ताकत का प्रदर्शन करेगी, जिसमें वायुसेना के अनेक विमान हिस्‍सा लिया।

जम्मू-कश्मीर स्थानीय निकाय चुनाव के लिए सोमवार को पहले चरण का मतदान

#Indian Air Force, #Elections, #Interpol, #Asia Cup

जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय चुनाव के लिए सोमवार को पहले चरण का मतदान होगा.निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान हेतु जम्मू, राजौरी और पुंछ जिलों में 671 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं. इनमें जम्मू जिले में सर्वाधिक 584, राजौरी में 61 और पुंछ में 26 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

राज्य में होने वाले स्‍थानीय निकाय चुनाव के लिए सुरक्षा के व्‍यापक प्रबंध किए गए हैं. विशेषकर कश्‍मीर क्षेत्र में कम से कम अगले दो महीने के लिए एक उच्‍च सुरक्षा योजना तैयार की गई है.राज्‍य में शहरी ग्रामीण निकायों के चुनाव में पहली बार इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीन ईवीएम का प्रयोग किया जा रहा है.

इंटरपोल के अध्यक्ष मेंग हॉन्गवेई सितंबर से लापता

#Indian Air Force, #Elections, #Interpol, #Asia Cup

October 08, 2018 #Indian Air Force, #Elections, #Interpol, #Asia Cup

चीन के पूर्व सुरक्षा अधिकारी और इंटरपोल के अध्यक्ष मेंग हॉन्गवेई सितंबर के अंत से लापता हैं। मेंग हॉन्गवेई चीन के दौरे पर थे। फ्रांस की पुलिस ने उनकी खोज शुरू कर दी है। हॉन्गवेई की पत्नी ने फ्रांस में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। उनकी पत्नी ने फ्रांस के शहर लायन में पुलिस को बताया कि उन्होंने अपने पति से कई बार बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं  साधा जा सका। हॉन्गवेई चीन के रहने वाले हैं। उन्हें आखिरी बार लायन शहर में ही देखा गया था, तब वे इंटरपोल के हेड ऑफिस से निकल रहे थे।

अंडर-19 क्रिकेट एशिया कप: श्रीलंका को हराकर भारत ने जीता खिताब

#Indian Air Force, #Elections, #Interpol, #Asia Cup

भारत ने अंडर-19 क्रिकेट एशिया कप के फाइनल में रविवार को श्रीलंका को 144 रन से हरा दिया. भारत द्वारा दिए 305 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 39 ओवर में 160 रन ही बना सकी. भारत की ओर से हर्ष त्यागी ने 10 ओवर में 38 रन देकर 6 विकेट चटकाए.हर्ष को ‘मैन ऑफ द मैच’ और यशस्वी को ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ के पुरस्कार से नवाजा गया.

 


Leave a Reply

Your email address will not be published.