Tue. Sep 25th, 2018
September 09,2018 # BJP 2022, #Arif Alvi, #US Open 18

September 09,2018 # BJP 2022, #Arif Alvi, #US Open 18

भारतीय जनता पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दृष्टिकोण दस्‍तावेज 2022 पारित

# BJP 2022, #Arif Alvi, #US Open 18

September 09,2018 # BJP 2022, #Arif Alvi, #US Open 18

भारतीय जनता पार्टी ने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया है कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में और अधिक सीटें जीतकर फिर से सत्ता में आएगी। पार्टी का कहना है कि विपक्ष के पास न तो कोई नेता है, न कोई कार्यक्रम और न ही कोई रणनीति है, उसका एकमात्र एजेंडा प्रधानमंत्री मोदी को सत्‍ता में आने से रोकना है। नई दिल्‍ली में पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में पारित मोदी सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने वाले विज़न डॉक्‍यूमेंट्स 2022 नाम के राजनीतिक प्रस्‍ताव में पार्टी ने विपक्ष पर हताशा और नकारात्‍मक राजनीति करने का आरोप लगाया है।

कार्यकारिणी में पारित राजनीतिक प्रस्‍ताव में 2022 तक ऐसे न्‍यू इंडिया के निर्माण की बात भी कही गई है जो गरीबी, सांप्र‍दायिकता, जातिवाद, भ्रष्‍टाचार और आतंकवाद से मुक्‍त होगा।

आरिफ अलवी ने पाकिस्तान के 13वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली

# BJP 2022, #Arif Alvi, #US Open 18

आरिफ अलवी ने पाकिस्तान के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ले ली है. वे नए प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी सहयोगी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे हैं. अलवी 2006 से 2013 तक पीटीआई के पार्टी के महासचिव रहे हैं. पाकिस्तान के चीफ जस्टिस साकिब निसार ने ऐवान-ए-सद्र (राष्ट्रपति भवन) में आयोजित सादे समारोह में पेशे से डेंटिस्ट 69 साल अलवी को पाकिस्तान के 13वें राष्ट्रपति के रूप में पद की शपथ दिलाई.अलवी को 4 सितंबर को हुए चुनाव में पाकिस्तान का नया राष्ट्रपति चुना गया था.

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन देशों-साइप्रस, बुल्‍गारिया और चेक गणराज्‍य की यात्रा के बाद स्‍वदेश रवाना

# BJP 2022, #Arif Alvi, #US Open 18

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द तीन देशों साइप्रस, बुलगारिया और चेक गणराज्‍य की यात्रा के बाद स्‍वदेश रवाना हो गए हैं। श्री कोविन्‍द ने आज प्राग में गुरूदेव रबीन्‍द्रनाथ ठाकुर की प्रतिमा पर पुष्‍पांजलि अर्पित की। यह प्रतिमा प्राग की ठाकुरोवा स्‍ट्रीट के किनारे एक पार्क में स्‍थापित है।

राजस्‍थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्‍यवर्धित कर -वैट चार प्रतिशत कम करने की घोषणा की

# BJP 2022, #Arif Alvi, #US Open 18

September 09,2018 # BJP 2022, #Arif Alvi, #US Open 18

राजस्थान सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों पर मूल्यवर्धित कर-वैट चार प्रतिशत कम कर दिया है। इससे पेट्रोल की कीमत में दो रुपए 21 पैसे प्रति लीटर और डीजल की दो रुपए 29 पैसे प्रति लीटर कम हो गई हैं।राज्य में इस साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं और वसुंधरा सरकार का यह फैसला लोगों के लिए बड़ी राहत के रूप में देखा जा रहा है। अब पेट्रोल पर वैट की दर तीस प्रतिशत से घटकर 26 प्रतिशत, वहीं डीजल पर यह दर 22 प्रतिशत के बजाय 18 प्रतिशत हो गई है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि इस निर्णय से आम जन को विशेषकर किसानों और महिलाओं को बहुत राहत मिलेगी।

उत्‍तर कोरिया ने मनाया 70वाँ स्‍थापना दिवस

# BJP 2022, #Arif Alvi, #US Open 18

उत्‍तर कोरिया ने अपने 70वें स्‍थापना दिवस के अवसर पर राजधानी प्‍योंगयैंग में सैन्य परेड का आयोजन किया। इसमें उत्‍तर कोरिया के घनिष्‍ठ सहयोगी चीन के शीर्ष अधिकारियों समेत एक सौ से अधिक देशों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया था।

नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन टेनिस का पुरुष सिंगल्स खि़ताब जीता

# BJP 2022, #Arif Alvi, #US Open 18

सर्बिया के दिग्गज टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच ने रविवार को अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराकर करियर का तीसरा यूएस ओपन खिताब अपने नाम कर लिया। साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन के मेन्स सिंगल्स फाइनल में जोकोविच ने डेल पोत्रो को 6-3, 7-6(7-4), 6-3 से हराया। साल 2011 और 2015 के चैंपियन जोकोविच ने जापान के केइ निशिकोरी को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। जबकि सेमीफाइनल में राफेल नडाल के रिटायर होने के चलते डेल पोत्रो खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर गए थे।

नाओमी ओसाका ने जीता यूएस ओपन टेनिस महिला का खिताब

# BJP 2022, #Arif Alvi, #US Open 18

Image result for नाओमी ओसाका

अमेरिकी ओपन टेनिस में महिला एकल के फाइनल में जापान की 20 वर्षीय नाओमी ओसाका ने सेरेना विलियम्स को फाइनल में 6-2, 6-4 से हराकर अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लेम खिताब जीता। ओसाका की यह जीत इसलिए भी खास है कि कोई ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वालीं वह जापान की पहली महिला खिलाड़ी हैं।ओसाका की विलियम्स पर दो मैचों में यह दूसरी जीत है।

भारत ने दक्षिण एशियाई फुटबॉल फेडरेशन कप सेमीफाइनल में किया प्रवेश

# BJP 2022, #Arif Alvi, #US Open 18

मौजूदा चैंपियन भारत ने दक्षिण एशियाई फुटबॉल फेडरेशन कप सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। ढाका में भारत ने मालदीव को दो- शून्य हराया सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा।

Leave a Reply